Raj Govt Jobs

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022 For 1677 Posts

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2022 : राजस्थान जलदाय विभाग जल्द ही 1677 पोस्ट पर आवेदन मांगने की तैयारी में है अतः राजस्थान जलदाय विभाग से बहुत जल्द 1677 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है जलदाय विभाग में 2013 के बाद अब तक भर्ती की कोई प्रक्रिया नहीं की गई है अतः बहुत जल्द भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा जलदाय विभाग के लिए तैयारी करने वाले सभी बेरोजगार युवाओं के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है कि जलदाय विभाग बहुत जल्द 1677 पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने की प्रक्रिया में जुड़ गया है।

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 हेतु शैक्षणिक योग्यता , आयु सीमा, नोटिफिकेशन कब जारी होगा, आवेदन कब से शुरू होंगे, आवेदन कब तक होंगे, महत्वपूर्ण दस्तावेज कौन-कौन से आवश्यक हैं, आवेदन शुल्क क्या रहेगा, एग्जाम पैटर्न क्या है, सिलेबस क्या है, एग्जाम कब होंगे, एडमिट कार्ड कब जारी होंगे, जलदाय विभाग में सिलेक्शन होने के पश्चात सैलरी कितनी मिलती है ? इन सब के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है।

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022

राजस्थान जलदाय विभाग ने 1677प पर जल्दी ही भर्ती का आयोजन करने की मंजूरी दे दी है अतः राजस्थान जलदाय विभाग की ओर से बहुत जल्द जलदाय विभाग भर्ती 2021 के लिए 1677 पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। सरकार भी जलदाय विभाग भर्ती 2021 को लेकर इसकी प्रक्रिया में जुट गई है अतः बहुत जल्द जलदाय विभाग भर्ती 2021 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। युवाओं को सरकार की तरफ से यह एक और नौकरी का तोहफा बहुत जल्द दिया जाएगा। जलदाय विभाग भर्ती 2021 की अपडेट समय समय पर प्राप्त करने के लिए इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप जलदाय विभाग की अपडेट सबसे पहले प्राप्त कर सकते हैं।

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

Rajasthan Jalday Vibhag Bharti 2022 Age Limit

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा निम्नानुसार हैं जलदाय विभाग भर्ती 2021 में आवेदन करने वाले आवेदन कर्ता की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है अतः 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य के उम्मीदवार इन पदों हेतु आवेदन कर सकते हैं। इसी के साथ आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमों एवं शर्तों के अनुसार कुछ छूट प्रदान की जाएगी जिसका संपूर्ण विस्तार पूर्वक वर्णन आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात उपलब्ध करवा दिया जाएगा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक आपको इसी वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा तथा आपको सूचित कर दिया जाएगा।

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022 Post Details

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 पद विवरण निम्नानुसार दिया गया है | यह पद विवरण संभावित तौर पर बताया जा रहा है अगर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने के पश्चात पद विवरण में किसी भी प्रकार का बदलाव किया जाता है तो आपको सूचना उपलब्ध करवा दी जाएगी अतः ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात आवेदन कर्ता आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लेवे।

  • Pump Chalak   –   165 Post
  • Meter Reader   –   69 Post
  • Fitter                 –   52 Post
  • Helper               –   950 Post
  • Electrician          –   39 Post
  • Lineman             –   20 Post

Rajasthan Jalday Vibhag Bharti 2022 Educational Qualification

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता निम्नानुसार हैं उक्त पदों हेतु शैक्षणिक योग्यता 10वीं तथा 12वीं उत्तीर्ण रखा गया है तथा इसी के साथ आईटीआई उत्तर भी होना अनिवार्य है आवेदन कर्ता योग्यता की संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक ऑफिशियल विज्ञापन जारी होने के पश्चात ऑफिशियल विज्ञापन में प्राप्त कर सकेंगे अगर शैक्षणिक योग्यता में किसी भी प्रकार का बदलाव पाया जाएगा तो आपको सूचना दे दी जाएगी इसी वेबसाइट पर। जलदाय विभाग भर्ती 2021 की अपडेट प्राप्त करने हेतु इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहे।

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है आरक्षित समूह के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों व शर्तों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जिसका विवरण ऑफिशियल विज्ञापन जारी होने के पश्चात में उपलब्ध रहेग|

Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022 Selection Process

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2021 की सिलेक्शन पर क्रिया इस प्रकार हैं :-

  • सर्वप्रथम लिखित परीक्षा |
  • तत्पश्चात कौशल परीक्षा |
  • उसके बाद फाइनल रिजल्ट |
  • उसके बाद दस्तावेज वेरिफिकेशन होगा |

Some Important Links About Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment 2022

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- 

Form Start DateYet Be Updated
Form Last DateYet Be Updated
Official NotificationComing Soon
Official WebsiteClick Here
Exam DateAppear Here
Join E MitraClick Here
Join WhatsappClick Here
  

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

कमेंट बॉक्स में बताये आपको ये पोस्ट कैसी लगी और अपने दोस्तों को शेयर करना न भूले

For more updates like job updatesresultstech newstech reviewnews papers check now Techy Bande

For Daily Current Affairs, Study stuff visit now Click Here
Join Techy Bande 

Official WhatsApp Group for Fast Updates
Join Now

We are also Available on

About the author

admin

Leave a Comment