Govt Job Raj Govt Jobs

RPSC TRA Bharti 2022

RSMSSB Tehsil Revenue Accountant 2022: RSMSSB राजस्थान ने तहसील राजस्व लेखाकार के लगभग 124 पदों को भरने के लिए भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की है. RSMSSB राजस्थान राजस्व विभाग इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को शामिल करना चाहता है, सभी पात्र योग्य उम्मीदवार अब आरपीएससी टीआरए रिक्ति 2022 आवेदन पत्र को लागू कर सकते हैं. RSMSSB तहसील राजस्व लेखाकार रिक्ति 2022 सभी स्नातक योग्य उम्मीदवारों के लिए बहुत सुनहरा अवसर है. योग्य उम्मीदवार जो बेरोजगार हैं और सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने की तलाश में हैं, वे राजस्थान टीआरए रिक्ति 2022 के लिए आवेदन को प्रस्तुत कर सकते हैं.

RSMSSB TRA Bharti 2022 के माध्यम से राजस्थान सरकार हजारों छात्रों को नियुक्त करती है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट से राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं. योग्य उम्मीदवार तहसील राजस्व लेखाकार के लिए आवेदन प्रस्तुत करने से न्यूनतम पात्रता मानदंड को अवश्य विजिट कर ले. आरपीएससी टीआरए रिक्ति के लिए अधिसूचना, महत्वपूर्ण तिथियां, पात्रता के अधिक विवरण की जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस लेख को अंत तक पढ़ सकते है.

राजस्थान राज्य में राजस्व विभाग हर साल तहसील राजस्व खाता पदों को भेने के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करता है. राजस्थान राज्य के सभी प्रतिभाशाली उम्मीदवार आरपीएससी टीआरए रिक्ति 2022 के लिए आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार केवल राजस्थान टीआरए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से अपना विवरण जमा कर सकते है. योग्य उम्मीदवार आरपीएससी टीआरए आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में भरें और अंतिम तिथि से पहले जमा कर दे. जिन योग्य उम्मीदवारों ने स्नातक के लिए अर्हता प्राप्त की है, वे आरपीएससी तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

RPSC TRA 124 पदों के लिए कोई भी न्यूनतम योग्यता रखने वाले योग्य उम्मीदवार आरपीएससी राजस्व लेखाकार रिक्ति 2022 के लिए आवेदन करते हैं. इस भर्ती की अधिक जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को अपडेट कर दी जाएगी. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – Click Here

RPSC TRA Bharti 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग तहसील राजस्व लेखाकार पदों के लिए लगभग 124 पदों को भरने के लिए अभियान चला रहा है. कई बार आरपीएससी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए आरपीएससी टीआरए रिक्ति 2022 प्रस्ताव की घोषणा करता है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार नवीनतम राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 की अधिसूचना की जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर विजिट कर ले.

Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2022 Details

Exam NameTehsil Revenue Accountant
AuthorityRevenue Department Rajasthan
VacanciesVarious
Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Form DatesNotification Release Date: January 2022 TRA Form Start Date: January 2022Exam Fee Deposition Date: February 2022Form Last Date: February 2022Application correction date: –TRA Exam Date: September 2022Result Release Date:

Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2022 Age Limit

तहसील राजस्व लेखाकार के पद को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गयी है. इस भर्ती में आरक्षित वर्गो के लिए सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की गयी है.

Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2022 Educational Qualification

तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता निम्नानुसार होनी चाहिए-

  • वरिष्ठ माध्यमिक.
  • कला, विज्ञान, वाणिज्य या कृषि में स्नातक.
  • ओ लेवल / सीओपीए / डीपीसीएस / सीएस में डिप्लोमा / कंप्यूटर एप्लीकेशन / सीएस इंजीनियरिंग / आरएससीआईटी में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा आदि.

Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2022 Application Fee

तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों तक हमारी वेबसाइट के द्वारा पहुचा दी जाएगी. इस भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन के लिए योग्य उम्मीदवार हमसे बने रहे. हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – Click Here

Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2022 Salary

तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए योग्य चयनित उम्मीदवारों को लगभग 9300 रु. से 34800 रु. वेतनमान भुगतान किया जायेगा.

RSMSSB/ RPSC Tehsil Revenue Accountant Syllabus 2022

राजस्थान RSMSSB निर्धारित तिथियों पर तहसील राजस्व लेखाकार टीआरए परीक्षा 2022 आयोजित करेगा. इस भर्ती में लिखित परीक्षा के अध्ययन के लिए उम्मीदवारों को आरपीएससी तहसील राजस्व लेखाकार पाठ्यक्रम 2022 डाउनलोड करना चाहिए. तहसील राजस्व लेखाकार की प्रतियोगी भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम यहाँ भी उपलब्ध करवा दिया है. योग्य उम्मीदवार बिना किसी झिझक के इस RSMSSB TRA सिलेबस का उल्लेख कर सकते हैं.

How to Fill RPSC TRA Vacancy Application Form 2022

आरपीएससी तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती 2022 के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं. हमने RSMSSB TRA एप्लीकेशन फॉर्म तक पहुंचने के लिए एक डायरेक्ट लिंक के बारे में बताया गया है. आरपीएससी टीआरए भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार को नीचे दिए गए निर्देशों पालन करना होगा-

  • सबसे पहले उम्मीदवार को राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद पासवर्ड के साथ तुरंत अपनी एसएसओ आईडी लॉगिन करें.
  • फिर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाएं.
  • सभी चल रही भर्तियों का पता लगाएं और तहसील राजस्व लेखाकार रिक्ति की तलाश करें.
  • फिर अप्लाई नाउ लिंक के माध्यम से आवेदन पत्र को ध्यान से भर दे.
  • उसके बाद तहसील राजस्व लेखाकार के लिए उचित आवेदन शुल्क का भुगतान कर दे.
  • अब स्कैन किए गए प्रारूप में फोटोग्राफ, हस्ताक्षर अपलोड कर दे.
  • पूरी भरी हुई जानकारी को सत्यापित करें और अंत में सबमिट कर दे.
  • अंत में इस आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख ले.

RPSC TRA Bharti 2022 Syllabus & Exam Pattern

परीक्षा राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित होने की संभावना है। उम्मीदवार समय-समय पर राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – Click Here

Paper -1st
SubjectMaximum NumberQuestion
Hindi7525
English7525
General Knowledge (with reference to Rajasthan)7525
Daily science7525
Mathematics7525
Fundamentals of Computer7525
Totals450150

Except for the basic principles of mathematics and computers which will be of secondary level. The question paper will be at the senior secondary level.

Paper – 2nd
Bookkeeping and accounting7525
Business method7525
Audit7525
Indian Economics7525
Block-1 (Chapter 2, 3,10, 11, 13, 14, 15 and 16)7525
Block-1 (Chapters 1, 2, 3, 4, 5, 6, 14 and 17)
Rajasthan Civil Service Joining Times Rules, 1981
7525
Totals450150

* प्रश्न पत्र क्रमांक 5 और 6 में उल्लिखित विषयों को छोड़कर स्नातक स्तर का होगा।

About the author

admin

Leave a Comment