Govt Job

APRO Recruitment 2022

APRO Recruitment 2022 राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के 76 पदों पर नोटिफिकेशन जारी: APRO Recruitment 2022 APRO Bharti 2022, Rajasthan APRO Vacancy 2022 Notification Online Application form राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा सहायक जनसंपर्क अधिकारी के 76 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके अंदर गैर अनुसूचित 76 के लिए क्षेत्र पद रखे गए हैं. जबकि अनुसूचित क्षेत्र के लिए इसमें अलग से पद नहीं रखे गए हैं. योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती का रिवाइज नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिन अभ्यर्थियों ने पहले से आवेदन किया हुआ है, उन्हें वापस आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है. राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी से 14 फरवरी 2022 तक किए जा सकते हैं. अभी तक राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें.

APRO Recruitment 2022 Application Fee

  • सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु : 450 रुपए
  • राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु : 350 रुपए
  • समस्त विशेष योग्यजन एवं राज्य के अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के आवेदन हेतु : 250 रुपए
  • सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के समान ही परीक्षा शुल्क 250 रुपए देय होगा.

APRO Recruitment 2022 Age Limit

APRO Recruitment 2022 राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है. इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी. आरक्षित वर्गों को राजस्थान सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन वर्ष 2012 के बाद में नहीं होने के कारण समस्त आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की ओर छूट दी जाएगी.

APRO Recruitment 2022 Educational Qualifications

  1. भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समतुल्य, साथ में किसी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार अथवा भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.
    या
    पत्रकारिता में डिग्री/ डिप्लोमा सहित स्नातक। हिंदी या अंग्रेजी में स्नातकोत्तर डिग्री धारकों को अधिमान दिया जाएगा।
  2. देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यावहारिक ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

APRO Recruitment 2022 Important links

Start APRO Bharti Online form31 January 2022
Last Date Online Application form14 February 2022
Apply OnlineClick Here
Revised NotificationClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram/ WhatsApp GroupClick Here

About the author

rkjameria

Leave a Comment