Uncategorized

SEBI Recruitment 2022 : सेबी में यंग प्रोफेशनल पदों के लिए वैकेंसी जाने किस प्रकार करें आवेदन

SEBI Recruitment 2022 :- सेबी में यंग प्रोफेशनल पदों के लिए वैकेंसी का विज्ञापन जारी किया गया है इस भर्ती का ऑफिशियल विज्ञापन जारी किया जा चुका है। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने असिस्टेंट मैनेजर के ग्रेड 1 के 120 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है योगी और इच्छुक अभ्यर्थी सेबी के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं।  

SEBI Recruitment 2022

योग्यता इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों हेतु आवेदन करने हेतु सेबी की ही अधिकारी वेबसाइट पर विजिट करें तथा आसानी से आवेदन करें आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सभी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 जनवरी 2022 से 24 जनवरी 2022 तक किए जा सकते हैं। तथा आप महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि इसके लिए एग्जाम 20 फरवरी 2022 को तथा मेन एग्जाम 20 मार्च 2022 को आयोजित करवाया जाएगा सभी असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए भर्ती की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें तथा इसके ऑफिशियल विज्ञापन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

SEBI Recruitment 2022 Application Fee

सेबी असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले आवेदन कर्ता हेतु आवेदन शुल्क निम्न है योगी और इच्छुक अभ्यर्थी जो आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क जो उम्मीदवार सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग तथा ई डब्ल्यू स्वर्ग से संबंधित हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹1000 निर्धारित किया गया है इसी के साथ अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवारों हेतु आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

SEBI Recruitment 2022 Age Limit

सेबी असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए भर्ती 2022 में आवेदन करने वाली उम्मीदवार हेतु आयु सीमा का निर्धारण निम्नेय उम्मीदवार तो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई हैं इसी के साथ आयुषी मां की गणना 31 दिसंबर 2021 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों एवं शर्तों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जिसका विवरण ऑफिशल विज्ञापन में दिया गया है ऑफिशल विज्ञापन का लिंक नीचे दिया गया है।

SEBI Recruitment 2022 Educational Qualification

सेबी असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले आवेदन कर्ता हेतु शैक्षणिक योगिता निर्णय शैक्षणिक योगिता की विस्तृत जानकारी अधिकारी के नोटिफिकेशन में आपको देखने को मिलेगी क्योंकि अलग-अलग पदों हेतु शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसका संपूर्ण विवरण विस्तार पूर्वक अधिकारी का नोटिफिकेशन में ही उपलब्ध है।

Important Links

Form Start Date5 Jan. 2022
Form Last Date24Jan. 2022
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Exam DateUpdate soon…
Admit CatrdUpdate soon…

About the author

admin

Leave a Comment