Job Alert

DSRVS ARDO Recruitment 2022

DSRVS ARDO Recruitment 2022

DSRVS ARDO Recruitment 2022 सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 : डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान द्वारा सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी के 2659 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । इस भर्ती के लिए आवेदन 11 मार्च 2022 से शुरू हो चुके हैं जो कि 20 अप्रैल 2022 तक चलेंगे , साथ ही इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त 2022 में किया जाएगा ‌। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान द्वारा आयोजित सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं साथ ही भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी जैसे की शैक्षणिक योग्यता आवेदन शुल्क आयु सीमा इत्यादि के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़े एवं ऑफिशल नोटिफिकेशन और ऑनलाइन आवेदन हेतु लिंक नीचे दिया गया है ।

DSRVS ARDO Recruitment 2022 Official Notification : Click Here

DSRVS ARDO Recruitment 2022 Age Limit

डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है साथ ही इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2022 को आधार मानकर की जाएगी । इसके अतिरिक्त आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी जैसे कि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देखें ‌।

  • Minimum Age Limit : 18 Year
  • Maximum Age Limit : 35 Year

DSRVS ARDO Recruitment 2022 Education Qualification

डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास रखी गई है साथ ही आवेदक के पास कंप्यूटर कोर्स का डिप्लोमा भी होना चाहिए ।

  • 10+2 from a recognized board/university in any discipline.
  • Diploma in any computer course from a recognized institution.

DSRVS ARDO Recruitment 2022 Exam Pattern

SubjectNumber of
Questions
Maximum
Marks
Time Duration
Part AGeneral Studies3060
Part BGeneral Knowledge306090 Minutes
Part CElementary Maths & English
Language
2550
Part DRural India1530

How To Apply For DSRVS ARDO Recruitment 2022

डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें, नीचे बताई गई प्रक्रिया के माध्यम से अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले आप लोगों को डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है ।
  • वहां आप लोगों को होम पेज पर “असिस्टेंट रूलर डेवलपमेंट ऑफिसर रिक्रूटमेंट 2022” का लिंक देखने को मिलेगा जिस पर आप लोगों को क्लिक करना है।
  • उसके पश्चात आप लोगों के सामने अप्लाई ऑनलाइन का लिंक ओपन हो जाएगा जिस पर क्लिक करके आप लोगों को एप्लीकेशन फॉर्म ओपन कर लेना है ।
  • उसके बाद आप लोगों को उस एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है और बताए गए सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे की फोटो सिग्नेचर इत्यादि अपलोड कर देने हैं ।
  • इसके बाद आप लोगों को आपके वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और फॉर्म को सबमिट कर देना है ।
  • फॉर्म सफलतापूर्वक पर जाने के बाद आप लोगों को अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में आप लोगों को किसी प्रकार की समस्या ना हो ।

Application Fees

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹500 रखा गया है और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क ₹350 रखा गया है साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन हेतु आवेदन शुल्क का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन माध्यम द्वारा ही किया जाएगा ।

Form Start Date11 March 2022
Form Last Date20 April 2022
Official NotificationClick Here
Official Websitehttps://dsrvsindia.ac.in/
Apply OnlineClick Here

Daily Current Affairs

DSRVS ARDO Recruitment 2022 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे ?

डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मार्च 2022 से शुरू होंगे।DSRVS ARDO Recruitment 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 April 2022 रखी गई है।डीएसआरवीएस सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं ?  

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं संपूर्ण जानकारी ऊपर बताई गई है।

About the author

admin

Leave a Comment