Uncategorized

REET Counselling Result 2022

रीट लेवल फर्स्ट के लिए काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है. शिक्षा विभाग में रीट लेवल प्रथम के 15500 पदों पर नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अब 27 या 28 फरवरी को रीट लेवल फर्स्ट कट ऑफ 2022 जारी की जा सकती है. इसके पश्चात 15 दिन में दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा करके फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी. फिर अभ्यर्थियों को जिले का आवंटन किया जाएगा. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस प्रक्रिया को मार्च तक पूरा कर दिया जाएगा. यानी मार्च के अंत तक नियुक्ति देने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. रीट लेवल फर्स्ट काउंसलिंग रिजल्ट 2022 की लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहे. रीट लेवल फर्स्ट कट ऑफ 2022 आज जारी होने की संभावना है.

REET Counselling Result 2022 रीट लेवल फर्स्ट का काउंसलिंग रिजल्ट यहां से चेक करें

h

REET Level 1st Teacher Merit List Result 2022 Latest News

REET Level 1st Teacher Merit List Result 2022 Latest News Updates: रीट लेवल फर्स्ट टीचर मेरिट लिस्ट रिजल्ट 2022 कब जारी किया जाएगा. रीट लेवल फर्स्ट काउंसलिंग रिजल्ट 2022 की मेरिट लिस्ट अब 27 या 28 फरवरी को जारी की जा सकती है. शिक्षा विभाग की ओर से रीट लेवल फर्स्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी. रीट लेवल फर्स्ट के 15500 पदों के लिए लगभग एक लाख 25000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. आज के दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार इसी सप्ताह तक कटऑफ जारी की जा सकती है इसके बाद 15 दिन में दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा करके फाइनल कटऑफ जारी की जाएगी और फिर अभ्यर्थियों को जिले का आवंटन किया जाएगा सब कुछ ठीक रहा तो 30 मार्च 2022 तक नियुक्ति देने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

रीट लेवल फर्स्ट में रीट के अंकों के आधार पर बनेगी मेरिट

रीट 2021 के लेवल फर्स्ट में रीट में आये अंकों के आधार पर रीट लेवल फर्स्ट की मेरिट बनेगी. इसमें अन्य किसी भी प्रकार की कोई भी एकेडमिक नंबर नहीं जुड़ेंगे। इस कारण अभ्यर्थियों को भी ज्यादा समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। अभ्यर्थियों ने रीट लेवल फर्स्ट में जितने नंबर प्राप्त किए हैं उसी के आधार पर मेरिट बनेगी।

रीट लेवल फर्स्ट में कितने आवेदन आए हैं

इस बार रीट लेवल फर्स्ट में 15500 पद रखे गए हैं जिसके लिए 125000 आवेदन आए हैं। यानी इस बार रीट लेवल फर्स्ट में एक पद के लिए 83 अभ्यर्थियों के बीच मुकाबला होगा। दोगुने अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. शिक्षा विभाग के निदेशक कानाराम के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई है. जल्द ही आदि की कार्यवाही शुरू करेंगे जो भी निर्देश सरकार की ओर से मिलते हैं उसके अनुसार कार्य करेंगे अभी दस्तावेज सत्यापन का कार्य किया जाएगा.

REET Counselling Result 2022 Important Links

REET Counselling Result 2022 Date27 या 28 फरवरी को संभावित
REET Counselling Result 2022 Document VerificationNext 15 Days
REET Counselling Result 2022 District AllotmentMarch Last Week
REET Level 1st ResultClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram/ WhatsApp GroupClick Here

About the author

admin

Leave a Comment