Govt Job Job Alert

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022 सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन: कैबिनेट सचिवालय ने डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अंतर्गत डिप्टी फील्ड ऑफिसर के 38 पदों पर भर्ती की जा रही है. योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. कैबिनेट सेक्रेटेरिएट डिप्टी फील्ड ऑफिसर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 22 जनवरी से 4 मार्च 2022 तक किए जा सकते हैं. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व नीचे दिया गया ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022 Age Limit

केबिनेट सेक्रेटेरिएट डिप्टी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. इसमें आयु की गणना 4 मार्च 2022 को आधार मानकर की जाएगी. आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी गई है.

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022 Application Fee

कैबिनेट सेक्रेटरी डिप्टी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022 Educational Qualifications

केबिनेट सेक्रेटेरिएट डिप्टी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदक को संबंधित भाषा में स्नातक की डिग्री रखना अनिवार्य है। या संबंधित विषय में 2 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए या स्थानीय स्तर पर संबंधित भाषा की दक्षता हासिल हो।

How to Apply Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022

आवेदन फॉर्म को अच्छी क्वालिटी के A-4 कागज पर प्रिंट करना है. इसे अंग्रेजी के कैपिटल अक्षरों में काली या नीली स्याही के पेन से भरना है. अभ्यर्थी को केवल एक ही आवेदन करना है. आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। आवेदन फॉर्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड और दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो नोटिफिकेशन के अनुसार भेजना है। आवेदन पत्र में कमी पाए जाने पर आवेदन को निरस्त कर दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से देख ले। आवेदन पत्र पर पद का नाम नोटिफिकेशन के अनुसार स्पष्ट रुप से लिखा होना चाहिए और अंतिम तिथि तक निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए।

पता : Post Bag No. 001, Lodhi Road Head Post Office, New Delhi-110003

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2022 Selection Process

केबिनेट सेक्रेटेरिएट डिप्टी फील्ड ऑफिसर भर्ती 2022 में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक पेपर दो 2 घंटे का और 100 नंबर का होगा। इस तरह लिखित परीक्षा को 200 अंकों की होगी. वही इंटरव्यू 40 अंक का होगा. विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी अधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

Important Links

Start Cabinet Secretariat DFO form22 January 2022
Last Date Offline Application form04 March 2022
Download Application formClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram/ WhatsApp GroupClick Here

About the author

rkjameria

Leave a Comment